Breaking News

भीषण गर्मी को देखते हुए डॉ. सौम्या झा ने नरेगा एवं सफाई कर्मियों के कार्य समय में बदलाव किया

भीषण गर्मी को देखते हुए डॉ. सौम्या झा ने नरेगा एवं सफाई कर्मियों के कार्य समय में बदलाव किया

नरेगा श्रमिक सुबह 5ः30 से दोपहर 12ः30 बजे एवं सफाई कार्मिक सुबह 5 से दोपहर 10 बजे तब कार्य करेंगे

टोंक, 25 मई। जिले में भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ. सौम्या झा ने मनरेगा एवं सफाई कर्मियों के कार्य समय में परिवर्तन कर बड़ी राहत दी है। जिला कलेक्टर ने बताया कि अत्यधिक गर्मी (हीट वेव) को दृष्टिगत रखते हुए जिले में नरेगा श्रमिक सुबह 5ः30 से दोपहर 12ः30 बजे तक कार्य करेंगे। इसी प्रकार नगर परिषद टांेक एवं नगर पालिका निवाई, मालपुरा उनियारा एवं देवली के सफाई कर्मी सुबह 5 से दोपहर 10 बजे तक कार्य करेंगे।
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि नरेगा श्रमिक कार्य स्थल, नगर परिषद, नगर पालिका एवं कृषि उपज मंडी समितियों के कार्य स्थल पर पेयजल, छाया, आईपैक्स, मेडिकल किट, ओआरएस, गीले तौलिए एवं नींबू पानी के साथ-साथ हीट स्ट्रोक की स्थिति के लिए प्रशिक्षित कार्मिक की उपस्थिति एवं जिला कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर भी कार्यस्थल पर अंकित करने के निर्देश दिए गए है।
गौशालाओं में स्थित गौवंश एवं अन्य मवेशियों के लिए पानी की व्यवस्था करने के निर्देश
मुख्य सचिव के निर्देश पर जिला कलेक्टर ने लू-प्रकोप (हीट वेव) के मध्य नजर जिले की गौशालाओं में स्थित गौवंश एवं अन्य मवेशियों को पानी की आपूर्ति के लिए जिला परिषद सीईओ, आयुक्त नगर परिषद, नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी एवं पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों को जलदाय विभाग एवं अन्य के सहयोग से गौवंश के लिए पानी की आपूर्ति अविलंब करने के निर्देश दिए है।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …