Breaking News

बजट घोषणाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन में लापरवाही नहीं हो – हीरा लाल नागर

बजट घोषणाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन में लापरवाही नहीं हो – हीरा लाल नागर
 टोंक। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं टोंक जिले के प्रभारी मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि राज्य सरकार का बजट आपणो अग्रणी राजस्थान की संकल्पना को साकार कर हर वर्ग के लोगों को प्रगति के पथ पर अग्रसर करेगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है। कार्य की गुणवत्ता में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नागर ने कहा कि बजट में किसान, युवा, महिला एवं वंचित वर्ग सहित सभी वर्गों को राहत दी गई है।
जिला प्रभारी मंत्री रविवार को जिले के दौरे पर रहे। उन्होंने जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक लेकर एक-एक बजट घोषणा के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी ली। नागर ने कहा कि बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए सभी विभागीय अधिकारी गंभीरतापूर्वक कार्यवाही करें। किसी तरह की समस्या आने पर उनके समाधान के लिए सक्षम स्तर पर अवगत कराएं। सभी बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन की नियमित रूप से समीक्षा की जाएं। बजट घोषणा के संबंध में भूमि आवंटन संबंधी प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश देते हुए जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिला कलेक्टर द्वारा सभी कार्यों की निरंतर मॉनिटरिंग की जाएं।
 नागर ने कहा कि राज्य सरकार की यह मंशा है कि बजट घोषणाओं का त्वरित क्रियान्वयन कर उसे मूर्त रूप दिया जाए, ताकि लोगों को इनका लाभ जल्द से जल्द मिल सकें। इसलिए अधिकारी फील्ड विजिट अवश्य करें। प्रभारी मंत्री ने उच्च शिक्षा की बजट घोषणा के तहत निवाई में बनने वाले पॉलिटेक्निक कॉलेज को भूमि आवंटन होने तक अस्थाई भवन में चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को पीएम सूर्य घर योजना का जिले में बेहतर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।
नागर ने देवली, मालपुरा व निवाई में सीएचसी को उप जिला चिकित्सालय में क्रमोन्नत किए जाने के संबंध में सीएमएचओ डॉ. अशोक कुमार यादव को भूमि की आवश्यकता का ओकलन भविष्य को ध्यान रखकर करने के निर्देश दिए। उन्होंने देवली, मालपुरा अलीगढ़ शहरी पेयजल योजना, जिले में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों के निर्माण, राजस्व विभाग द्वारा उप तहसील डिग्गी को तहसील में क्रमोन्नयन, गलवा बांध के माइनरों के जीर्णोद्वार, पीपलू में कृषि मंडी की स्थापना को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक के बाद प्रभारी मंत्री हीरा लाल नागर, निवाई-पीपलू विधायक रामसहाय वर्मा, जिला प्रमुख सरोज बंसल, जिला प्रभारी सचिव अर्चना सिंह, जिला कलेक्टर डॉ. सौम्या झा, पूर्व विधायक अजीत सिंह मेहता एवं पूर्व विधायक राजेंद्र गुर्जर ने जिला परिषद के परिसर में एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया। इस अभियान के तहत पर्यावरण संरक्षण के साथ भावनात्मक पहलू को भी जोड़कर पर्यावरण व जैव विविधता की दिशा में कार्य करने पर बढ़ावा दिया जा रहा है

Check Also

गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से …