Breaking News

एक दिवसीय जिला स्तरीय अवेयरनेस शिविर का आयोजन

एक दिवसीय जिला स्तरीय अवेयरनेस शिविर का आयोजन
टोंक, 10 मार्च।

पशुपालन विभाग टोंक की ओर से गुरुवार को एक दिवसीय जिला स्तरीय अवेयरनेस कैंप का आयोजन किया गया। शिविर का जिला प्रमुख सरोज बंसल ने सरस्वती पर दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर शुभारंभ किया।
इस अवसर पर जिला प्रमुख ने पशु चिकित्सकों को पशुपालकों के हितों को ध्यान में रखते हुए निःस्वार्थ भाव से पशुओं का उपचार करने के लिये प्रेरित किया।

साथ ही विभाग की चल रही विभिन्न योजनाओं में जिले के सभी जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया। संयुक्त निदेशक डॉ. अशोक कुमार पाण्डेय ने शिविर में पशुपालन विभाग की प्रमुख योजनाओं की जानकारी दी। जिला परिषद सदस्य छोगालाल गुर्जर ने ग्राम स्तर पर इस प्रकार के सेमिनार आयोजित कर पशु पालको को पशुपालन से संबंधित जानकारी देने पर जोर दिया। शिविर में प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय मालपुरा के प्रभारी डॉ. अनिल कुमार परतानी ने पशुओं को संक्रमण रोगों से बचाव के लिए टीकाकरण करने की बात कही। पशु चिकित्सालय लाम्बाहरिसिंह के डॉ. टीकम चंद आनंद ने रोग नियंत्रण में जनप्रतिनिधियों एवं पशुपालको की भूमिका एवं डॉ. विजय कुमार अग्रवाल ने रोग निदान प्रयोगशाला में नमूने जांच करवाने की उपयोगिता पर व्याख्यान दिया।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …