Breaking News

जोधपुर संयुक्त संघर्ष समिति जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन

जोधपुर संयुक्त संघर्ष समिति जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन

जौधपुर। जोधपुर संयुक्त संघर्ष समिति जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारियों ने आज मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सॊप कर PHED के कार्यों को आरडब्ल्यूएसएससी के हस्तांतरण का विरोध किया है । इन कर्मचारियों का कहना है कि बजट 2024 – 25 के घोषणा अनुसार PHED के कार्यों को आरडब्ल्यूएसएससी को स्थानांतरित किया जाना, इस RWSSC के प्रस्तावित कार्य नागरिको को शुद्ध पर जल उपलब्ध कराना और राज्य सरकार के मुख्य कर्तव्यों को शामिल किया गया है।

भारतीय संविधान निर्माता द्वारा इस विषय सूची मे सम्मिलित किया गया है । राज्य के प्रत्येक नागरिक राज्य से अपेक्षा रखता है कि उचित व शुद्ध पेयजल मिले परंतु आरडब्ल्यूएसएससी को हसनंतरित करने के बाद प्राइवेटेशन हो जाएगा जिससे लोगों को परेशानी होगी । इसी परेशानी के को देखते हुए संयुक्त संघर्ष समिति जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी के कर्मचारियों ने आज जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर आरडब्ल्यूएसएससी को स्थानांतरित करने का विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि अगर आरडब्ल्यूएसएससी के स्थानांतरित किया जाएगा तो हेड पंप नलकूप की स्वीकृति और जल योजना के संबंधित सभी कार्य प्राइवेट कंपनी लगी जिससे कि वह मनमर्जी करने के चलते लोग परेशान भी होंगे । इसी का विरोध करते हुए उन्होंने मांग की है कि सरकार इस प्राइवटेशन को रोक कर निजी हाथों मे ना दे । इन कर्मचारियों ने मांग की है कि तत्काल प्रभाव से इस आदेश को सरकार वापस ले अन्यथा कर्मचारियों का उग्र आंदोलन सरकार को देखने को मिलेगा साथी उन्होंने कहा कि आज प्रदेश भर में सभी जिला मुख्यालय से यह ज्ञापन दिया जा रहा है । अगर सरकार फिर भी इस आदेश को वापस नहीं लेती है तो राज्य स्तरीय बड़ा आंदोलन किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

Check Also

गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से …