Breaking News

गुरू पूर्णिमा कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री डॉ. किरोडीलाल मीणा

गुरू पूर्णिमा कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री डॉ. किरोडीलाल मीणा

सवाई माधोपुर। कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा आज सवाई माधोपुर पहुँचे ,जयपुर एसएमएस में अपना माइनर ऑपरेशन कराने के बाद पहली बार सवाई माधोपुर पहुँचे। डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने जिला मुख्यालय के पुराने शहर स्थित गीता भवन में चल रहे गुरु पूर्णिमा के धार्मिक कार्यकम में शिरकत की। ऑपरेशन के बाद सवाई माधोपुर पहुँचे डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। गुरु पूर्णिमा के कार्यक्रम में पहुँचे डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने स्वामी कृष्णानंद महाराज की चरण पादुकाओं के दर्शन किये और आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस दौरान डॉक्टर किरोडी लाल मीणा गुरु पूर्णिमा उत्सव को लेकर गीता भवन में विगत तीन दिन से चल रहे भण्डारे में पहुँचे जहां वे करीब 20 से 25 मिनट तक रुके और श्रद्धालुओं को अपने हाथों से प्रसादी वितरण की , डॉक्टर किरोडी के परोसगारी करने के दौरान कई भाजपा कार्यकर्ता भी उनके साथ रहे । इस दौरान डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने दूर दराज से आये श्रद्धालुओं से भी बातचीत की, साथ ही कार्यक्रम समिति के लोगो से चर्चा कर कार्यक्रम के बारे में जानकारी ली और सदा हर तरह से अपना सहियोग देने का आश्वासन दिया। अपने सवाई माधोपुर दौरे के दौरान डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने लोगो की समस्याएं भी सुनी और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान को लेकर निर्देश भी दिए।

सवाई माधोपुर में आज जिले भर में गुरु पूर्णिमा का पर्व धूमधाम से बनाया गया और जगह जगह कई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये गए ,जिनमे गुरु शियो की परंपरा को निभाते हुवे शिष्यों ने अपने गुरुओं की पूजा आराधना की ओर आशीर्वाद प्राप्त किया। इसी कड़ी में सवाई माधोपुर में रामायण गीता प्रचार समिति द्वारा तीन दिवसीय गुरु पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन किया गया ,जिसका आज समापन भी हो गया। कार्यक्रम में कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने भी शिरकत की। पुराने शहर के गीता भवन में आयोजित कार्यक्रम में राजस्थान समेत कई प्रदेशों से आए हुए संत कृष्णानंद महाराज के अनुयायियों ने गुरु पूर्णिमा पर अपने गुरु की चरण पादुकाओं के दर्शन किए। कृश्णा नंद महाराज की चरण पादुकाओं के दर्शनों के लिए करीब एक किलोमीटर तक लंबी लंबी कतारे लगी नजर आई। राजस्थान सहित कई राज्यों से आए श्रद्धालुओं ने इस उमस भरी भीषण गर्मी में कतारो में लगकर अपने गुरु की चरण पादुकाओं की पूजा अर्चना की और खुशहाली की कामना की। लोग गर्मी में कतारो में लगकर मोगरे की माला और पूजा सामग्री लेकर अपने गुरू की चरण पादुका की पूजा अर्चना के लिए अपनी बारी आने का इंतजार करते हुए दिखाई दिए। गुरु पादुका के दर्शनों के लिए बैंक चौराहे से चौधरी मोहल्ले, सिनेमा गली चौराहा, पार्क में होकर गीता भवन तक कतारें लगी हुई दिखाई दी। गीता रामायण प्रचार समिति द्वारा गुरू पूर्णिमा उत्सव को लेकर आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत पहले दिन रामचरित्रमानस का अखंड पाठ किया गया। दूसरे दिन श्रीमद्भागवत गीता का अखंड पाठ किया गया। वहीं आज तीसरे दिन श्रीहरि नाम संकीर्तन किया गया। कृष्णानंद महाराज की चरण पादुकाओं दर्शन के बाद श्रद्धालुओं ने 72 सीढ़ी स्कूल में बनी भोजनशाला में भोजन प्रसादी प्राप्त की‌। जहाँ कृषि मंत्री डॉक्टर किरोडी लाल मीणा ने भी श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरण की।

Check Also

गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से …