Breaking News

विद्यार्थियों के भविष्य निर्माण में यूनानी शिक्षकों का कर्तव्य निर्वहन हमेशा सर्वोपरि रहेगा-डॉ. मोहम्मद अकमल

विद्यार्थियों के भविष्य निर्माण में यूनानी शिक्षकों का कर्तव्य निर्वहन हमेशा सर्वोपरि रहेगा-डॉ. मोहम्मद अकमल
कॉलेज की हया खान एवं साएमा नाज़ ने स्वर्ण पदक हासिल कर यूनानी कॉलेज को किया गौरवान्तित
टोंक, 18 जुलाई। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर में आयोजित सप्तम दीक्षांत समारोह में महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र प्रो. वैद्य बनवारी लाल गौड़ एवं कुलपति प्रो. वैद्य प्रदीप कुमार प्रजापति के आतिथ्य में संपन्न हुआ। कॉलेज के मीडिया प्रभारी प्रो. सरफराज अहमद ने बताया कि कॉलेज की बीयूएमएस 2016 बैच की हया खान एवं 2017 बैच की डॉ. साएमा नाज ने राज्य के तीनों यूनानी मेडिकल कॉलेज में टॉप कर स्वर्ण पदक हासिल किया। मीडिया प्रभारी सरफराज ने बताया कि वर्ष 2016 बैच के डॉ. जलालुद्दीन अंसारी ने रजत एवं डॉ. परवेज आदिल खान ने कांस्य पदक हासिल किया। सरफराज ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. वैद्य प्रदीप कुमार प्रजापति ने छात्र-छात्राओं की इस उपलब्धि पर यूनानी कॉलेज के समस्त स्टॉफ को बधाई देते हुए छात्र-छात्राओं के हितों के लिए भविष्य में भी इसी प्रकार कार्य करने के लिए प्रेरित किया।
कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मोहम्मद इरशाद खान ने बताया कि नवीन कॉलेज छात्र-छात्राओं द्वारा पहले ही प्रयास में स्वर्ण पदक जीतने पर गर्व की अनुभूति महसूस हो रही है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य निर्माण में यूनानी शिक्षकों में कर्त्तव्य निर्वहन हमेशा सर्वोपरि रहा है। समारोह में उपस्थित यूनानी मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी डॉ. राकेश कुमार शर्मा ने कहा कि छात्राओं ने स्वर्ण पदक जीतकर नारी शक्ति को चरितार्थ किया है।
यूनानी कॉलेज के विद्यार्थियों का गोल्ड मेडल के साथ आगे बढ़ना गौरवान्तित करने वाले पल-डॉ. नाजिया
यूनानी कॉलेज की उप प्राचार्य एवं बग्गी खाना चिकित्सालय की पूर्व प्रभारी डॉ. नाज़िया शमशाद ने विद्यार्थियों द्वारा गोल्ड, रजत एवं सिल्वर मेडल प्राप्त करने पर उनकी प्रशंसा एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि विद्यार्थियों की गहन लगन, निरंतर कठिन परिश्रम और शिक्षकों के उचित मार्गदर्शन के कारण यह उपलब्धि हासिल हो सकी है। डॉ. नाज़िया ने यूनानी शिक्षकों एवं चिकित्सकों द्वारा की गई मेहनत को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं के हितों को लेकर शिक्षकों द्वारा की गई मेहनत, मार्गदर्शन, प्रतिबद्धता, सहानुभूति, समर्पण और सहयोग एवं विद्यार्थियों के कठिन परिश्रम के कारण ही आज यूनानी कॉलेज टोंक के विद्यार्थी गोल्ड मेडल के साथ प्रगति के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। इतने कम समय में यूनानी छात्र छात्राओं द्वारा स्वर्ण एवं रजत पदक की उपलब्धि टोंक के लोगों को सदैव गौरवान्वित करती रहेगी।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …