Breaking News

रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं – डॉ. संदीप निजावन शिविर में की गई मरीजों की निःशुल्क जांचे, कई मरीज हुए लाभान्वित

रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं – डॉ. संदीप निजावन
शिविर में की गई मरीजों की निःशुल्क जांचे, कई मरीज हुए लाभान्वित

मालपुरा (टोंक)। आज रविवार को मालपुरा उपखण्ड की ग्राम पंचायत सोडा में प्रियंका हॉस्पिटल एवं कार्डियक सेंटर जयपुर और अग्रवाल समाज चौरासी के संयुक्त तत्वाधान में स्वर्गीय भूली देवी धर्मपत्नी बद्री लाल जोशी की चतुर्थ पुण्यतिथि के अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर एवं निःशुल्क चिकित्सा परामर्श सेवा शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का शुभारंभ प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जी.एल.शर्मा, डॉक्टर पीयूष शर्मा, डॉक्टर आशा सहित अन्य चिकित्सकों, सरपंच प्रतिनिधि माधु लाल जाट, कार्यक्रम संयोजक कमल जैन कन्दोई माधोराजपुरा, त्रिलोक चंद जैन, आशाराम गुर्जर सहित अन्य अतिथियों द्वारा किया गया। शिविर में सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत सम्मान किया गया। साथ ही सभी रक्तदाताओं को उपहार भेंट कर हौंसला बढ़ाया गया। शिविर में मरीजों को जांचे व दवाइयां निःशुल्क उपलब्ध करवाई गई।

वहीं शिविर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा राजकुमार कस्वां ने स्वप्रेरणा से रक्तदान कर, आमजन को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही कानून व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों से चर्चा भी की। पत्रकार गोपाल नायक व देवीशंकर सोनी ने भी रक्तदान किया। शिविर में प्रसिद्ध उदर रोग विशेषज्ञ डॉ संदीप निजावन ने रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है, रक्तदान ही महादान है। शिविर में सभी स्पेशलिस्ट डॉक्टर है जो मरीजों को लाभान्वित कर रहे हैं। गांवों में ऐसे चिकित्सा शिविर आयोजित किए जाने चाहिए। ताकि ग्रामीण जनता को ऐसे निःशुल्क शिविरों से स्वास्थ्य लाभ मिल सके।
वहीं प्रसिद्ध ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. जी एल शर्मा ने बताया कि मेरी माताजी की पुण्यस्मृति में चौथा ब्लड डोनेशन और मेडिकल चेकअप कैम्प आयोजित किया गया है। यह प्रेरणा मेरी माताजी की ही देन है, जिन्होंने हमे ऐसे संस्कार दिए हैं। मानव सेवा से बढ़कर और कोई सेवा नहीं है। मैं इसी गांव का निवासी हूँ, गांव वालों की सेवा कर आनन्द की अनुभूति होती है। यह हमारे संस्कार ही है जो हमें मानव सेवा के लिए प्रेरित करते हैं।

जो इस गांव ने मुझे दिया है, उसके आगे तो यह तुच्छ मात्र ही कहा जा सकता है। आगे भी जब गांव वाले मुझे याद करेंगे तो ऐसे केम्प मैं आयोजित करता रहूंगा। साथ ही डॉ जी एल शर्मा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अगस्त माह में तिरंगा साइकिल यात्रा का आयोजन किया जाएगा। तिरंगा साइकिल यात्रा का लक्ष्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …