Breaking News

निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें निर्वाचन कार्य-जिला निर्वाचन अधिकारी

निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें निर्वाचन कार्य-जिला निर्वाचन अधिकारी
टोंक, 22 मार्च। लोकसभा आम चुनाव 2024 के अंतर्गत जिले में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को निष्पक्षता, स्वतंत्रता एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सौम्या झा की अध्यक्षता में एवं पुलिस अधीक्षक संजीव नैन की उपस्थिति में कार्य संपादन के लिए गठित प्रकोष्ठ प्रभारियों की बैठक शुक्रवार को कलेक्टर कक्ष में आयोजित हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभिन्न प्रकोष्ठों द्वारा अब तक किए गये कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी प्रकोष्ठ प्रभारी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समयावधि में निर्वाचन संबंधी कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों से इलेक्शन प्लान के अनुसार कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि होम वोटिंग और वेब कास्टिंग सहित अन्य व्यवस्थाएं भली-भांति संपन्न हो सके, इसके लिए आवश्यक प्रशिक्षण सफलतापूर्वक संपन्न करवाया जाएं। उन्होंने निर्वाचन कार्य से जुड़े कार्मिकों के प्रशिक्षण को भी महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि सभी कार्य भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तय अवधि में पूर्ण किए जाएं।
उन्हांेने चुनाव संचालन एवं मॉनिटरिंग प्रकोष्ठ के प्रभारी अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेश चौधरी एवं सह प्रभारी नितेश कुमार जैन, डाकमत पत्र प्रकोष्ठ प्रभारी जावेद अली, मतपत्र व्यवस्था के लिए कोषाधिकारी हरीश लालावत, रूटचार्ट एवं नक्शा व्यवस्था अनिता खटीक एवं उपखंड अधिकारी पीपलू कपिल शर्मा, परिवहन व्यवस्था के लिए डीटीओ संपत राम वर्मा, वेबकास्टिंग के संदीप कुलश्रेष्ठ एवं एमसीएमसी के लिए अपूर्व शर्मा से उनके प्रकोष्ठ से प्रगति के संबंध में जानकारी ली एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत कार्य करने पर जोर दिया।

Check Also

03 लाख 21 हजार तीन सौ तीन रुपये गौशाला सहयोगार्थ किए भेंट

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor 03 लाख 21 हजार तीन सौ तीन …