Breaking News

महंगाई राहत कैंपों में आने वाले लाभार्थियों का अधिकाधिक रजिस्ट्रेशन करें- चिन्मयी गोपाल

महंगाई राहत कैंपों में आने वाले लाभार्थियों का अधिकाधिक रजिस्ट्रेशन करें- चिन्मयी गोपाल
टोंक – जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने गुरुवार को उपखंड देवली की ग्राम पंचायत नासिरदा एवं बीसलपुर (रतनपुरा) में महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण किया।
जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत नासिरदा में महंगाई राहत कैंप में उपखंड अधिकारी दुर्गा प्रसाद मीणा से कैंप में हुए रजिस्ट्रेशन की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इन कैंपों के माध्यम से आमजन को राज्य सरकार की 10 योजनाओं में रजिस्ट्रेशन कर अधिकाधिक लाभ दिया जाए।
जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी से कहा कि आवासीय पट्टों के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कर लाभार्थी को पट्टा दिया जाए। विकास अधिकारी ममता चौधरी को उपखंड देवली में लंबित पट्टों का सर्वे कराने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने गांवों में बंद रास्तों को खुलवाने तथा पेयजल लाइनों में किये गए अवैध कनेक्शनों को काटने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को ग्राम नासिरदा में डाली जा रही नई पेयजल पाइप लाइन का कार्य तुरंत पूरा करने के लिए निर्देशित किया।
जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी को कहा कि कैंप में आने वाली शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज करे, ताकि उनका फोलोअप किया जा सके। कल्याणपुरा से थांवला क्षतिग्रस्त सड़क को सही कराने के लिए ग्रामीणों द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर जिला कलेक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता को सड़क मार्ग को सुगम करने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर को ग्रामीणों ने वार्ड नंबर 9 में नाली की सफाई नहीं होने से जल भराव, सार्वजनिक एवं चरागाह भूमि पर अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाई। जिला कलेक्टर ने तहसीलदार, ग्राम विकास अधिकारी एवं पटवारी को समस्याओं का निराकरण करने के लिए निर्देशित किया। इसके बाद जिला कलेक्टर ग्राम पंचायत बीसलपुर (रतनपुरा) में महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण किया। ग्रामीणों की पेयजल समस्या पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता दिनेश मीणा को बंद पीएसपी को शुरू करने के लिए कहा। नासिरदा से रतनपुरा को जाने वाली क्षतिग्रस्त सड़क को दुरस्त कराने के निर्देश दिए।

Check Also

03 लाख 21 हजार तीन सौ तीन रुपये गौशाला सहयोगार्थ किए भेंट

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor 03 लाख 21 हजार तीन सौ तीन …