Breaking News

जयपुर में निकाली गई विशाल शोभायात्रा, कबीर प्रकट दिवस पर लोगो को दिया समाज सुधार का संदेश।

जयपुर में निकाली गई विशाल शोभायात्रा, कबीर प्रकट दिवस पर लोगो को दिया समाज सुधार का संदेश।

जयपुर – राजस्थान के जिला जयपुर में संत रामपाल महाराज के अनुयायियों ने लग्जरी कारों से निकाली कबीर प्रकट दिवस के उपलक्ष में शोभा यात्रा। जिसमें संत रामपाल महाराज के हजारों अनुयाई शामिल हुए। संत रामपाल महाराज के अनुयायियों ने समाज में फैली कुप्रथा से बचाव की जानकारी दी।
देखा जाय तो वर्तमान समय में दहेज ने दानव का रूप ले लिया है। प्रतिदिन लाखो लड़कियो को दहेज के कारण मार दिया जाता है। वही संत रामपाल महाराज के अनुयायियों ने समाज में एक मिसाल पेश की है। प्रकट दिवस के उपलक्ष में सैकड़ों लड़कियों की दहेज मुक्त शादियां करवाई जा रही हैं।
कबीर प्रकट दिवस के उपलक्ष में शुद्ध देसी घी का भंडारा लड्डू जलेबी तथा 36 प्रकार के व्यंजन शुद्ध देसी घी में बनाए जाएंगे।
संत रामपाल महाराज के अनुयायियों ने बताया कि नशा करना बहुत बड़ा पाप है। जो हमारे गुरु जी ने नशा करने से सख्त मना किया है। संत रामपाल महराज ने समाज को नशा मुक्त करने का संदेश दिया। संत रामपाल महराज समाज में फैली कुरीतियों का खण्डन करते बोला है कि समाज में फैली कुरीति को मिटाना है निर्मल समाज का निर्माण करना है।

कबीर प्रकट दिवस के उपलक्ष में दहेज मुक्त सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है। जहां संत रामपाल महाराज के अनुयाई दहेज में न तो एक रुपए लेते हैं और ना देते हैं।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …