Breaking News

ललिता देवी को पेंशन और उनके बच्चों को मिला पालनहार का लाभ

ललिता देवी को पेंशन और उनके बच्चों को मिला पालनहार का लाभ
लाम्बाहरीसिंह (टोंक) –  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग अभियान का मकसद हर पात्र और जरूरतमंद व्यक्ति तक राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। लोग इन शिविरों में पहुंचकर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हासिल कर रहे हैं। मालपुरा के लांबाहरिसिंह में आयोजित शिविर में ललिता देवी पत्नी स्व. पप्पू दरोगा को विधवा पेंशन और उनके दो बच्चों को पालनहार योजना का लाभ दिया गया।
ललिता देवी ने प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में पहुंचकर उपखंड अधिकारी महिपाल सिंह और विकास अधिकारी सतपाल कुमावत के सामने अपनी परेशानी बयां की। ललिता देवी ने बताया कि उनके पति का पिछले साल 22 जुलाई को देहांत हो गया। अब वह विधवा महिला का जीवन यापन कर रही हैं। उनके बच्चे छोटे हैं। ऐसे में परिवार में कोई कमाने वाला नहीं होने उन्हें आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने अधिकारियों से उन्हें पेंशन और उनके बच्चों को पालनहार योजना का लाभ देने का आग्रह किया।
उपखंड अधिकारी ने इस प्रकरण की जांच कराई। उन्होंने प्रकरण सही पाए जाने पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कार्मिक को ललिता देवी और उनके बच्चों का ऑनलाइन आवेदन करने का निर्देश दिया। इससे तत्काल ही ललिता देवी को विधवा पेंशन और उनके बच्चों अभिषेक (9 वर्ष) और अक्षय (13 वर्ष)  को पालनहार योजना का लाभ मिल गया। ललिता देवी ने अपनी विधवा पेंशन शुरू होने और बच्चों को पालनहार योजना का लाभ मिलने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद दिया।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …