Breaking News

जिला कलेक्टर ने प्रशासन गांवों के संग एवं महंगाई राहत कैंपों का जायजा लिया

जिला कलेक्टर ने प्रशासन गांवों के संग एवं महंगाई राहत कैंपों का जायजा लिया
टोंक, 12 मई।

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने कल गुरुवार को जिले के देवली क्षेत्र की ग्राम पंचायत धुवा कला और गैरोली में प्रशासन गांवों के संग अभियान व महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। शिविर में मौजूद लोगों से जानकारी लेते हुए उनकी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करने के लिए उपखंड अधिकारी दुर्गाप्रसाद मीणा व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया।
जिला कलेक्टर ने शिविर में आई महिलाओं से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। ग्रामीण महिलाओं ने पेयजल समस्या के बारे में बताया। जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग एवं बीसलपुर परियोजना के अधिकारियांे को निर्देश दिए कि अगर ग्राम मंे जल जीवन मिशन के तहत घर-घर नल कनेक्शन में एफएचटीसी से पेयजल सप्लाई नहीं हो रही है तो पीएसपी पॉइंट को बंद नहीं किया जाए, ताकि लोगों को पेयजल समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े।
इसके साथ ही जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियोें को शिविर में ग्रामीणों की सार्वजनिक एवं व्यक्तिगत समस्याओं को भी संवेदनशीलता से सुनकर निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कदमी एवं खेतों में जाने के बंद रास्तों को खुलवाने मंे राजस्व विभाग तत्परता से काम करें। पेयजल लाइनों से अवैध कनेक्शन को हटाया जाएं। चारागाह, सार्वजनिक प्रयोजनार्थ भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएं। जिला कलेक्टर ने कैंप में आए लोगों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड सौंपकर लाभान्वित किया।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …