Breaking News

महंगाई राहत कैंप जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन अधिकाधिक लाभ उठाये- जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल

महंगाई राहत कैंप
जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन अधिकाधिक लाभ उठाये- जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल

टोंक, 25 अप्रैल। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को जिले की पीपलू पंचायत समिति के ग्राम बोरखंडीकलां में आयोजित महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को इन कैंपों में अधिकाधिक लाभ उठाने की अपील की। जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी वर्षा शर्मा और तहसीलदार नेहा चौधरी को शिविर में ग्रामीणों की व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर के समक्ष बीसलपुर पेयजल परियोजना के पीएसपी पॉइंटों पर अवैध कनेक्शनों को हटाने की गुहार लगाई। इस पर जिला कलेक्टर ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को अवैध कनेक्शनों को हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गांव की महिलाओं द्वारा नरेगा में काम नहीं मिलने की बात कही। जिला कलेक्टर विकास अधिकारी को हर जरूरतमंद व्यक्ति को मनरेगा में काम देने के निर्देश दिए।
इसके बाद जिला कलेक्टर ने नगर पालिका मालपुरा के बस स्टैंड एवं ट्रक स्टैंड स्थित सिंधी धर्मशाला में महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला कलेक्टर ने कैंपों में पंजीयन तथा छाया-पानी की व्यवस्था बेहतर ढंग से करने पर जोर दिया। इसके साथ ही जिला कलेक्टर ने नगर पालिका कार्यालय में आमजन की समस्याआंे को सुना।

अधिकांश लोगों ने बताया कि आवासीय पट्टे बनवाने में उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिला कलेक्टर ने अधिशाषी अधिकारी राजपाल बुनकर को सभी आवासीय पट्टों संबंधी समस्याओं का शत-प्रतिशत निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिनके पट्टे नियमानुसार नहीं बनाये जा सकते है उन्हें लिखित रूप में जवाब देकर संतुष्ट किया जाए। इस दौरान सहायक निदेशक लोक सेवाएँ भारत भूषण गोयल एवं नगर पालिका चैयरमेन सोनिया सोनी भी मौजूद रहीं।
कल यहां लगेंगे महंगाई राहत शिविर।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीना ने बताया कि बुधवार, 26 अप्रैल को जिले में महंगाई राहत कैंप, प्रशासन गांवों के संग एवं शहरों के संग अभियान के तहत उपखंड देवली के शहरी क्षेत्र में वार्ड 16 के लिए नगर पालिका पुराना सभा भवन एवं ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम पोल्याड़ा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिविर आयोजित होगा। इसी तरह उपखंड टोंक के शहरी क्षेत्र में वार्ड 2, 3 व 5 के लिए सामुदायिक भवन सोलंगपुरा तथा ग्रामीण क्षेत्र के राजीव गांधी सेवा केंद्र हथौना में शिविर आयोजित होंगे।
एडीएम ने बताया कि उपखंड निवाई के ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम दत्तवास के राजकीय उच्च प्राथमिक बालिका विद्यालय में शिविर लगाए जाएंगे। इसी तरह उपखंड मालपुरा के ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पचेवर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में महंगाई राहत शिविर का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि उपखंड टोडारायसिंह के शहरी क्षेत्र में अम्बेडकर भवन तथा ग्रामीण क्षेत्र में उप तहसील बरवास में कैंप लगंेगे। उपखंड पीपलू के ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम काशीपुरा के राजीव गांधी सेवा केंद्र में शिविर आयोजित होगा।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …