Breaking News

होली, धुलंडी एवं शब-ए-बारात का त्योहार भाईचारे से मनाए- पुलिस अधीक्षक

होली, धुलंडी एवं शब-ए-बारात का त्योहार भाईचारे से मनाए- पुलिस अधीक्षक

टोंक-

जिला पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज वर्मा ने कहा कि टोंक जिला शांति एवं गंगा-जमुना तहजीब के लिए जाना जाता है। सभी नागरिकों का यह दायित्व है कि त्योहार आपसी भाईचारे, प्रेम एवं सद्भाव से मनाए। उन्होंने गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित शांति एवं सद्भावना की बैठक के दौरान यह बात कही। इस अवसर पर शांति समिति के सदस्यों ने प्रशासन एवं पुलिस को आवश्यक सुझाव दिए।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आमजन होली, धुलंडी एवं शब-ए-बारात का त्योहार भाईचारे से मनाए। छोटी-छोटी गलतियों को सभी लोग नजरअंदाज करें। त्यौहारों के अवसर पर पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हैं। कोई भी व्यक्ति अप्रिय घटना होने पर कानून अपने हाथ में नहीं ले तथा तत्काल पुलिस एवं प्रशासन को सूचित करे। असमाजिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीणा ने कहा कि शांति समिति के सदस्यों द्वारा दिए गए सुझावों को पूरा करने की कोशिश की जाएगी। सभी लोग त्यौहारों के अवसर पर शालीनता बनाए रखें और ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे किसी व्यक्ति को ठेस पहुुंचे। शांति समिति के सदस्य एडवोकेट राजेन्द्र पराणा ने कहा कि त्यौहारों के अवसर पर बेतरतीब तरीके से मोटरसाइकिल चलाने वाले युवकों को पुलिस नियंत्रित करे तथा दुर्घटना में घायल होने वाले व्यक्तियों को समय पर उचित उपचार दिया जाए।

पूर्व उपसभापति सलीमुद्दीन खां ने कहा कि टोंक जिला शांति एवं सद्भाव के लिए जाना जाता है। उन्होंने पुलिस एवं प्रशासन का पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया। हंसराज गाता ने पूरे जिले में धुलंडी के दिन पेयजल व्यवस्था सुचारू रखने की बात कही। ओमप्रकाश पाण्डे ने बादशाह की सवारी के रूट को लेकर आवश्यक सुझाव दिए। व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनीष बंसल ने 7 मार्च को बादशाह की सवारी के दौरान सहयोग का भरोसा दिया। शांति समिति के अन्य सदस्यों ने टोंक शहर की सफाई व्यवस्था, क्षतिग्रस्त सड़कों एवं गढ्ढों को दुरुस्त करने पर जोर दिया।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भवानी सिंह राठौड़, उपखंड अधिकारी गिरधर, पुलिस उपाधीक्षक सलेह मोहम्मद,ओमप्रकाश गुप्ता, महमूद शाह, नवल किशोर मंगल, कमलेश कुमावत, तारा चंद मूदड़ा, विनोद श्रीवास्तव, मोहम्मद अजमल, खलील दादा, पार्षद सुनील बंसल, पार्षद शब्बीर अहमद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …