Breaking News

चिकित्सा संस्थानों में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के निर्देश दिए।

चिकित्सा संस्थानों में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के निर्देश दिए।
टोंक, 1 मार्च।
राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा बैठक का आयोजन सीएमएचओ डॉ. देवप्राज मीणा की अध्यक्षता में बुधवार को सीएमएचओ कार्यालय में किया गया।
बैठक में सीएमएचओ ने मुख्यमंत्री चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से सम्बद्व सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, अस्पतालों में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने पर जोर दिया। चिकित्सा संस्थान के रोड मार्ग पर डायरेक्शन/साईनबोर्ड की स्थिति, बैडो की उपलब्धता, गद्दो, चद्दर, कम्बल, पर्दे की व्यस्था, बायो मेडिकल वेस्ट के लिए आवश्यक बीन्स की उपलब्धता, पंखे, कूलर, लाइट की व्यवस्था, पीने योग्य शुद्व जल की व्यवस्था, प्रतीक्षालय की व्यवस्था, शौचालय की साफ-सफाई, दवाईयांे के लिए उपलब्ध स्थान की व्यवस्था, मरीजों के बैठने के लिए वेटिंग एरिया, वार्डों/गलियारो मे रंग रोगन की स्थिति में और अधिक सुधार के निर्देश दिए।
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. महबूब खान ने पेड कैटेगरी के वंचित परिवारों को इस योजना से जोड़ने को लेकर प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिये कि लक्ष्य के अनुसार संबंधित परिवारों से संपर्क कर उन्हें इस योजना से जुड़ी समस्त जानकारी देकर पंजीकृत किया जाए।

Check Also

अतिवृष्टि से हुए फसलों के नुकसान की गिरदावरी का कार्य समय पर पूर्ण करें : हीरालाल नागर

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor अतिवृष्टि से हुए फसलों के नुकसान की …