Breaking News

जनसुनवाई में आए प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करे- जिला कलेक्टर

जनसुनवाई में आए प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करे- जिला कलेक्टर

टोडारायसिंह (टोंक) –

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में आज गुरूवार को पंचायत समिति टोडारायसिंह के वीसी कक्ष में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई आयोजित हुई। जिला कलेक्टर ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में आए प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए, ताकि परिवादी को जिला स्तर पर नहीं आना पड़े।
जनसुनवाई में ग्राम गणेती निवासी शिवराज ने आम रास्ते से तथा टोडारायसिंह निवासियों ने केकड़ी रोड़ पर निर्माणाधीन रोड़ से अतिक्रमण हटाकर पुनः नाप से संबंधित प्रार्थना पत्र दिए। जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी रूबी अंसार एवं तहसीलदार को जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कंवरावास निवासी श्रवणलाल ने सरकारी पाल को खुर्द-बुर्द कर फसल बोने, सदापुरा निवासी रामलाल बैरवा ने बैरवा समाज के मोहल्लों में नाली निर्माण व सीसी रोड़ बनाने व अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाई। जिला कलेक्टर ने परिवादियों की समस्याओं को सुनकर बीडीओ व तहसीलदार को कार्रवाई करने के लिए कहा।
टोडारायसिंह कस्बेवासियों ने दीनदयाल चौराहे पर रोडलाईट लगाने, हाजीपुरा कॉलोनी (टपरिया) को वापस नगर पालिका टोडारायसिंह क्षेत्र में लेने तथा लांबाकला के ग्रामीणों ने बावड़ी तक सीसी रोड़ बनवाने की मांग रखी। इस पर परिवादियों को जिला कलेक्टर ने शीघ्र सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिया।
जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने जनसुनवाई के पश्चात सरकार की विभिन्न योजनाओं की प्रगति को लेकर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति को मिले। उन्होंने सीडीपीओ को आंगनबाड़ी केन्द्रों की नियमित जांच करने के निर्देश दिए। चिकित्सा विभाग को एनीमिया से पीड़ित महिलाओं की ट्रेकिंग करने तथा आंगनबाड़ी व स्कूलों में सर्वे कराकर गंभीर बीमारियों से पीड़ित बच्चों का राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में उपचार कराने के निर्देश दिए।
विकास अधिकारी को दिव्यांग, पेंशन, पालनहार के लिए पात्र लोगों का सर्वे कराने के लिए कहा। जिला कलेक्टर ने मिशन प्रेरणा के तहत स्कूलों में वर्कबुक पर हुए काम, टेस्टशीट, नियमित दिए गए गृहकार्य की जांच करने के लिए उपखंड अधिकारी रूबी अंसार को निर्देशित किया।
जिला कलेक्टर ने ग्राम थड़ोली में जाकर जल जीवन मिशन के कार्यो की गुणवत्ता की जांच की। साथ ही ग्रामीणों से बात कर उनकी समस्याओं को जाना। ग्रामीणों ने बीसलपुर से पानी नहीं मिलने की शिकायत की तथा कहा कि जिस कुएं से पेयजल सप्लाई की जाती है उसमें गंदगी है। इस पर जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को कुएं की सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके पश्चात जिला कलेक्टर ने वन विभाग द्वारा बीसलपुर बांध क्षेत्र में विकसित की जा रही लव कुश वाटिका का निरीक्षण किया।

Check Also

नाबालिक सगी बहनों के अपहरण एवं सामूहिक दुष्कर्म का मामला, ज्ञापन सौंपकर की न्याय की मांग

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor नाबालिक सगी बहनों के अपहरण एवं सामूहिक …