Breaking News

ई.ओ. जेईएन व पार्षदों द्वारा आफलाइन टेण्डर के नाम पर फर्जी तरीके से कोटेशन से करोड़ों रुपयों का भुगतान उठाने का आरोप लगाकर सौंपा ज्ञापन।

ई.ओ. जेईएन व पार्षदों द्वारा आफलाइन टेण्डर के नाम पर फर्जी तरीके से कोटेशन से करोड़ों रुपयों का भुगतान उठाने का आरोप लगाकर सौंपा ज्ञापन।

मालपुरा –

आज मालपुरा निवासी प्रहलाद राय खांडल ने उपखण्ड अधिकारी मालपुरा रामकुमार वर्मा को ज्ञापन सौंपकर ईओ जेईएन व पार्षदों द्वारा ऑफलाइन टेंडर के नाम पर फर्जी तरीक़े से कोटेशन से करोड़ो रुपयों का भुगतान उठाने का आरोप लगाकर ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया गया कि नगर पालिका मालपुरा में 07 फरवरी 2021 से नया बोर्ड बैठ जाने के बाद से ही नव0 2022 तक नगर पालिका में भ्रष्टाचार युद्ध स्तर पर चलने लगा था जो निरन्तर जारी है। राजस्थान के सभी निकायों में साल में स्वायत्त शासन के नियमानुसार एक साल में 5 कार्यों से ज्यादा ऑफलाइन टेण्डर नहीं कर सकते।

जबकि मालपुरा में इन दो वर्षो में 8 से 9 करोड़ के ऑफलाइन टेण्डर कर उसका भुगतान भी उठाया जा चुका है। जबकि राजस्थान के सभी निकायों में ऑनलाइन टेण्डर ही किये जाते है। जिनकी दरें 20 से 30 प्रतिशत कम दर पर कार्य किया जा रहा है व मिट्टी के कार्य 30 से 45 प्रतिशत कम दर किया जा रहा है। किन्तु नगर पालिका में नियमों के विरुद्ध कार्य किये जा रहे हैं जो निम्नानुसार है-

1.यह कि नगर पालिका मालपुरा में कार्य के नाम पर ईओ जेईएन व पार्षद मन चाहे तरीके से दूसरों के फर्म पर फर्जी भुगतान उठाया जा रहा है।
2. यह कि तीन कोटेशन लगाकर बिना कोई कार्य कर अथवा लीपा पोती कर पैसों का भुगतान उठाया जा रहा है।
3. यह कि मिट्टी के नाम पर कहीं पर भी चार पांच ट्रोली मिट्टी डालकर कार्य किया जा रहा है जिनकी अनुमानित लागत 3500 रुपयें हो उसका लाखों रुपया उठाया जा रहा है।
4. यह कि बाढ़ राहत व अतिवृष्ठि के नाम पर भुगतान उठाये जा रहे है, जनप्रतिनिधियों व अधिकारीयों से पूछा गया तो जानकारी में आया कि बता दिया जायेगा की मिट्टी बह गयी व उड गयी।

5. यह कि नगर पालिका में मिठाई, टेन्ट व फ्लेक्सी के नाम पर ठेकेदारों द्वारा मिलीभगत कर फर्जी तरीके से लाखों रुपयों का भुगतान उठाया जा रहा है।

6. यह कि डीजल के नाम पर भी लाखों रुपये उठाये जा चुके है।

7. यह कि निजी वाहनों को ले जाकर टेक्सी के नाम व फर्जी लोग बाग भरवाकर फर्जीवाडे किये जा रहे है व यात्रा के नाम पर भुगतान उठाये जा रहे है।

8. यह कि गायों के चारों के नाम पर भी लाखों के फर्जी बिल उठाये गये है।

9. यह कि पानी की खेलियों के नाम पर गौ सेवा व सीमेन्ट की कुसियां के नाम पर लाखो रुपये उठाये गये।जबकि मौके पर उनकी संख्या सीमित है।

10. यह कि नगर पालिका मालपुरा में बिना किये हुए कार्यों के भुगतान बना कर रखे गये है। जो करोड़ों रुपयों का भुगतान अब किये जाने की संपूर्ण तैयारी है जिसे रोका जाना न्योचित है।

11. यह है कि विद्युत लाइट तो कुछ ही रुपयों की है सीमित संख्या में है।
लेकिन उनका बड़ी राशि का बिल बनाने की तैयारी है।

ज्ञापन सौंपकर प्रहलाद रॉय खांडल ने उक्त संपूर्ण प्रकरण की जांच करने व उक्त फजी भुगतान की राशि को जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से वसूले जाने व दोषियों को सजा दिलवाने के साथ ही उक्त बिल जो अब उठाये जाने वाले है उन्हें रोके जाने व कार्यो की जांच करने की मांग की।
साथ ही बताया कि यदि 15 दिवस में कार्यवाही नहीं की जाती है तो प्रार्थी को मजबूरीवश पूर्व की भांति आमरण अनशन पर बैठने को मजबूर होना पडेगा ।

Check Also

नाबालिक सगी बहनों के अपहरण एवं सामूहिक दुष्कर्म का मामला, ज्ञापन सौंपकर की न्याय की मांग

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor नाबालिक सगी बहनों के अपहरण एवं सामूहिक …