Breaking News

प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे।

प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर विविध कार्यक्रम आयोजित होंगे।
टोंक, 10 नवम्बर।
भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस (14 नवम्बर) को बाल दिवस के रूप में मनाकर जिले में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि जिला परिषद के अति. मुख्य कार्यकारी अधिकारी को कार्यक्रम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया हैं। उन्होंने बताया कि बाल दिवस के अवसर पर पंडित जवाहर लाल नेहरू जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर बाल मेले का आयोजन किया जायेगा। साथ ही वृक्षारोपण, निबंध एवं नारा लेखन, कुर्सी दौड़, तथा निम्बू-चम्मच दौड़ एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। साथ ही विद्यार्थीयों द्वारा मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा एवं देश भक्तिपूर्ण लघु फिल्म तथा शांति का संदेश देने के लिए गैस के भरे गुब्बारे आसमान में छोड़े जायंेगे। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा डीआईपीआर के माध्यम से फोटो प्रदर्शनी एवं अन्य गतिविधियां आयोजित की जायेगी।
जिला स्तरीय निगरानी एवं सतर्कता समिति की बैठक आज
टोंक, 10 नवम्बर। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अनियमितता रोकने, कीमतों पर नियंत्रण रखने के लिए जिला स्तरीय निगरानी एवं सतर्कता समिति की बैठक 11 नवम्बर सायं 5 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …