Breaking News

खेल प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं में शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है-डॉ. नाजिया

खेल प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं में शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है-डॉ. नाजिया
यूनानी कॉलेज चराई में यूनानी सप्ताह के तहत विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन
टोंक, 9 फरवरी। यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ यूनानी टोंक की ओर से यूनानी सप्ताह के तहत कॉलेज ग्राउंड में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. इरशाद खान ने बताया कि खेल प्रतियोगिता के तहत विद्यार्थियों के बीच में विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। प्राचार्य ने बताया कि यूनानी दिवस के उपलक्ष्य में कॉलेज एवं यूनानी चिकित्सालय में विभिन्न विधियों का आयोजन किया जा रहा है। कॉलेज की उप प्राचार्य एवं बग्गी खाना चिकित्सालय प्रभारी डॉ. नाजिया शमशाद ने प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए कहा कि इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं का शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। खेल हमारे जीवन का अहम हिस्सा है।
खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं को वर्ल्ड यूनानी दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा-प्रो. सरफराज
मीडिया प्रभारी प्रोफेसर डॉ. सरफराज अहमद ने बताया कि खेल प्रतियोगिता का कॉलेज के डॉ. खतीब अहमद, डॉ.शाहिद हसन, डॉ. ज़की अहमद एवं डॉ. जीशान अली के निर्देशन में आयोजित की गई। प्रोफेसर सरफराज ने बताया कि प्रतियोगिता में क्रिकेट, कबड्डी एवं बैडमिंटन जैसे खेलों का आयोजन हुआ। इसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में अध्ययनरत विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। मीडिया प्रभारी ने बताया कि क्रिकेट में प्रथम तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों ने जीत दर्ज की। इसी तरह कबड्डी में चतुर्थ एवं द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों ने जीत हासिल की। प्रोफेसर सरफराज ने बताया कि खेल प्रतियोगिताओं के मुख्य विजेताओं को 11 फरवरी को वर्ल्ड यूनानी दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा।
मीडिया प्रभारी ने बताया कि खेल प्रतियोगिता में मोहम्मद आदिल सीकर, अफजल, फैज खान, शरीफ, फिरोज, गयासुद्दीन, गुफरान अली, आफताब, मोहम्मद, अमान, मतीन, मोहसिन, हैदर, नावेद, जुबैद, फहीमुद्दीन, मुश्ताक, अमन चौहान, मसूद, मसलूब, शाहरुख, समीर, मकराना, शारीक,नईम, मुदस्सिर,अमन, वालिद, आदिल, आरिफ, वसीम, सरफुद्दीन एवं मुख्तार ने भाग लिया।

Check Also

कृषि एवं पशुपालन में किसान नवीन तकनीक अपनाएं : प्रो. एस.पी. सिंह बघेल

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor केंद्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान अविकानगर …