Breaking News

कोई भी पात्र व्यक्ति राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से वंचित नहीं रहे- शाले मोहम्मद

कोई भी पात्र व्यक्ति राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से वंचित नहीं रहे- शाले मोहम्मद
टोंक, 5 जून। अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता एवं जिला प्रभारी मंत्री शाले मोहम्मद ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में महंगाई राहत कैंप प्रशासन गांवों एवं शहरों के संग अभियान तथा बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक ली। इस दौरान निवाई-पीपलू विधायक प्रशांत बैरवा, जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, सीईओ देशलदान, एडीएम शिवचरण मीना सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा महंगाई से राहत देने के लिए चलाए जा रहे शिविरों में बड़ी संख्या में लाभार्थी पहुंच रहे है। जिला प्रशासन इन लोगों को राहत देने के लिए संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता के साथ कार्य करे। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पात्र व्यक्ति राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि शिविर में आने वाले लोगों को यदि किसी प्रकार की समस्या आती है तो प्रभारी अधिकारी इस पर विशेष ध्यान दे। शिविर में आमजन के लिए बैठने, छाया, पीने के पानी आदि की उचित व्यवस्था रहे। तेज गर्मी के मद्देनजर लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं कराया जाए।
मंत्री शाले मोहम्मद ने प्रशासन गांवों एवं शहरों के संग अभियान के दौरान बनाये जा रहे पट्टों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पेंडिंग पट्टों का वितरण लाभार्थी को जल्द से जल्द किया जाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही, ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर राहत प्रदान की जाए।
बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा की
जिला प्रभारी मंत्री ने बीस सूत्री कार्यक्रम को लेकर समीक्षा बैठक ली। मनरेगा, जल जीवन मिशन, टीकाकरण, विद्युत, कृषि को लेकर जिला प्रभारी मंत्री ने संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जल जीवन मिशन में धीमी प्रगति पर निवाई-पीपलू विधायक श्री प्रशांत बैरवा ने नाराजगी जाहिर की।

इस पर शाले मोहम्मद ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश गोयल को जल जीवन मिशन के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही, गर्मी में पेयजल सप्लाई को लेकर कंटीजेंसी प्लान बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने हैडपंप रिपेयर एवं पेयजल लाइनों में अवैध कनेक्शनों को हटाने के लिए निरंतर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।
जिला प्रभारी मंत्री ने विद्युत विभाग में प्रगतिरत नवीन जीएसएस निर्माण एवं जारी किये गए कृषि कनेक्शनों की समीक्षा की। चिकित्सा विभाग द्वारा बच्चों तथा गर्भवती माताओं का टीकाकरण शत प्रतिशत करने के निर्देश दिए। कृषि विभाग की योजनाओं का बेहतर प्रचार-प्रसार करने पर जोर दिया।

Check Also

03 लाख 21 हजार तीन सौ तीन रुपये गौशाला सहयोगार्थ किए भेंट

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor 03 लाख 21 हजार तीन सौ तीन …