Breaking News

चने बारदाने के 36 हजार कट्टे और पहुंचे, आगामी 3-4 दिवस में सरसों के बारदाने की खरीद भी शुरू होगी

चने बारदाने के 36 हजार कट्टे और पहुंचे, आगामी 3-4 दिवस में सरसों के बारदाने की खरीद भी शुरू होगी

टोंक, 25 मई। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिलें में वर्तमान में 29 क्रय केंद्रों (10 केवीएसएस एवं 19 जीएसएस) पर समर्थन मूल्य पर सरसों एवं चने की खरीद की जा रही है। सरसों खरीद बारदाना (कट्टे) समाप्त हो गये है। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के प्रयासों से राजफैड द्वारा कलकत्ता से सरसों का बारदाना (कट्टे) भिजवाये जा रहे है, जो आगामी 3-4 दिन जिले में पहुंच जाएंगे जिससे सरसों खरीद भी पुनः प्रारम्भ हो सकेगी। इसकी सूचना से किसानों को अवगत कराने के लिए संबंधित खरीद केंद्र प्रभारियों को निर्देशित कर दिया गया है।
जिला कलेक्टर के निर्देशों के तहत जिले में चना का बारदाना (कट्टे) राजफैड से 24 मई को प्राप्त कर चना खरीद प्रारम्भ कर दी गयी है, एवं चना खरीद निरन्तर जारी रखते हुए गुरुवार, 25 मई को 36000 चना बारदाना (कट्टे) और जिले में पहुंच गये है, जिसका अनुपातिक आधार पर खरीद केंद्रों को आवंटन कर दिया गया है, जिससे चना खरीद निरन्तर चालू रह सकेगी।
टोंक में सहकारी समितियों के उप रजिस्ट्रार रोहित सिंह ने बताया कि  24 मई तक सरसों के लिए 11619 किसानों एवं चने के लिए 5843 किसानों ने पंजीयन करवाया है। इन पंजीकृत किसानों में से अब तक सरसों के लिए 3536 किसानों एवं चने के लिए 3882 किसानों की फसल की तुलाई की जा चुकी है।

Check Also

गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े धूमधाम से …