Breaking News

मानव मित्र मण्डल सेवा संस्थान ने ओढाये कम्बल, ठण्ड में ठिठूरते लोगों के आई मुस्कान।

मानव मित्र मण्डल सेवा संस्थान ने ओढाये कम्बल, ठण्ड में ठिठूरते लोगों के आई मुस्कान।

मालपुरा (टोंक) आंटोली:-

आज के आधुनिक युग में जहां एक तरफ युवा तरुणाई पर संवेदनहीन होने का प्रश्न चिन्ह लगता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ आज भी बहुत युवा ऐसे हैं जो इस तकाज़े को गलत साबित करते हैं। कुछ ऐसी ही पहल की हे मानव मित्र मण्डल सेवा संस्थान मालपुरा के स्वयं सेवकों ने जिन्होंने ठिठुरते मेहनतकशों के बदन पर जब कम्बल डाला तो उन्हें सहसा विश्वास नहीं हुआ कि आज के जमाने में ऐसे लोग भी हो सकते हैं जिन्हें दूसरों की परिस्थितियों का एहसास होता है।
मालपुरा उपखंड के सुदूर ग्राम पंचायत आंटोली के बागरिया ढाणी में मानव मित्र मण्डल सेवा संस्थान के स्वंय सेवकों ने कम्बल वितरण कर सर्दी में ठिठुरते गरीबों असहायों के चेहरे पर मुस्कान ला दी। ग्राम पंचायत आंटोली सरपंच प्रतिनिधि बिहारी लाल साहू ने कहा कि समाज में मानवता ख़त्म नहीं हुई है और आज भी समाज में एक दूसरे के दर्द को महसूस करने वाले लोग मौजूद हैं।सर्द रातों में ठिठुरने को मजबूर, ठण्ड क्या होती है ये कोई उनसे पूछे जो सर्द रातों में खुले आसमां के नीचे किसी तरह अपने बदन को सिकोड़कर रात गुजारने को मजबूर होते हैं।

ऐसी स्थिति में यदि ऐसे मजलूम लोगों को कोई भी ऊनी वस्त्र मिल जाए तो उनके मुंह से दुआओं की बारिश होना लाजिमी है। कुछ ऐसी ही पहल मानव मित्र मण्डल सेवा संस्थान मालपुरा के द्वारा की जा रही है जिसके तहत संस्थान के कार्यकर्ता घर घर जाकर जाकर ठिठुरते लोगों को कम्बल वितरण कर रहे हैं,इनका कार्य सराहनीय है, इसके लिए उन्होंने मानव मित्र मण्डल सेवा संस्थान के मानवीय हित में चलाये जा रहे इस कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा की।

संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष नोरत ‌मल वर्मा, सचिव संजय कुमार पाराशर,कौषाध्यक्ष राजेंद्र बैरवा,उपसरपंच छोटी देवी बागरिया, अशोक कुमार शर्मा, शिवराज बैरवा, बनवारी लाल, नरेन्द्र कुमार गुर्जर सहित कई समाजसेवी भी सम्मिलित रहे,संस्थान संस्थापक नोरत ‌मल वर्मा का कहना है कि भामाशाहों के सहयोग से ऊनी वस्त्र व् कम्बल वितरण किया जाता है

और लोग आगे आकर प्रेरणा लेते हुए ठण्ड के मौसम में गरीबों असहायों को गर्म कपड़ों कम्बल आदि प्रदान करने लगे हैं जो अच्छा संकेत है। हमें भी उनकी परिस्थितियों का एहसास होना चाहिए।

Check Also

अतिवृष्टि से हुए फसलों के नुकसान की गिरदावरी का कार्य समय पर पूर्ण करें : हीरालाल नागर

🔊 इस खबर को सुने Gopal NayakChief Editor अतिवृष्टि से हुए फसलों के नुकसान की …